‘न्यू इंडिया’ का सपना मिलकर ही पूरा हो पाएगा- मोदी

 

नई दिल्ली। रविवार को नीति आयोग की गवर्निंग कॉन्सिंल की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘न्यू इंडिया’ का सपना मिलकर ही पूरा हो सकता है। हमें बदलते वैश्विक हालात के हिसाब से भारत को तैयार करना होगा। आज जरुरत है कि हम नीतियां बनाने और उनके कार्यान्वयन पर अपना ध्यान केंद्रित करें। प्रधानमंत्री नीति आयोग की गवर्निंग कॉउन्सिल की तीसरी बैठक को संबोधित कर रहे थे।

रविवार को दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में प्रधानमंत्री ने साल 2022 में भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर मिलकर अपने लक्ष्यों को पूरा करने पर जोर दिया। पीएम ने कहा कि सरकार, निजी क्षेत्र और समाज को मिलकर काम करना होगा। नीति आयोग प्रशासनिक और वित्तीय नियंत्रण के लिए नहीं है, नीति आयोग राज्य सरकारों को बेहतर प्रशासन के लिए सुझाव देने, रास्ता दिखाने के लिए है। और इसके लिए हमें युवा प्रोफेशनल्स को, विषय विशेषज्ञों को साथ मिलाना होगा।

प्रधानमंत्री ने बताया कि पहली बार राज्यों को केंद्र प्रायोजित योजनाओं को लेकर सुझाव, अनुशंसा करने को कहा गया। राज्यों को दी जाने वाले वित्तीय संसाधनों में 40 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

,
Shares