दैनिक भास्कर के चेयरमैन श्री रमेश चंद्र अग्रवाल का निधन ,कल होगा अंतिम संस्कार

 

अहमदाबाद
मीडिया ग्रुप दैनिक भास्कर के चेयरमैन रमेश चंद्र अग्रवाल की मौत बुधवार को हार्ट अटैक से हो गई। रमेश चंद्र अग्रवाल अहमदाबाद से एक फ्लाइट में जा रहे थे जब उन्हें हार्ट अटैक हुआ।बताया जा रहा है कि रमेश चंद्र अग्रवाल अहमदाबाद से एक फ्लाइट में उड़ान भरने के लिए तैयार थे। तभी उन्हें हार्ट अटैक हुआ जिसके बाद उनके निधन की पुष्टि की गई।जिसके बाद उन्हें अपोलो हॉस्पिटल भर्ती किया गया जहां उन्होंने अंतिम साँस ली । निधन की सूचना मिलते ही उनके परिवार के लोग अहमदाबाद पहुंचे है।वे 72 वर्ष के थे।

दैनिक भास्कर पत्र समूह के चेयरमेन रमेश चंद्र अग्रवाल जी का पार्थिव शरीर शाम 5.15 पर एयर एम्बुलेंस से भोपाल लाया जाएगा। कल गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 रमेश चंद्र अग्रवाल की मौत पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी ट्वीट कर अपनी संवेदना प्रकट की।
शिवराज सिंह चौहान ने कई ट्वीट कर उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘भास्कर समूह के चेयरमैन श्री रमेश अग्रवाल जी के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखदायी है। वह संवेदनशीलता, त्वरित निर्णय हेतु याद किये जायेंगे।
ऐसा बनी रमेश अग्रवाल की पहचान

रमेश चंद्र अग्रवाल ने भोपाल विवि से राजनीति विज्ञान में एम.ए किया है। रमेश चंद्र अग्रवाल को अखबार की दुनियां से जुड़े हुए़ 42 साल हो चुके थे। अग्रवाल को पत्रकारिता के क्षेत्र में राजीव गांधी आवार्ड से सम्मानित किया गया था। 2003,2006 में इंडिया टुडे मैगजीन द्वारा उन्हें 50 सबसे शक्तिशाली व्यापारिक घरों में सम्मानित किया गया था।

2012 में भारत के सबसे अमीर लोगों की सूची में 95वें स्थान पर रहे थे। रमेश अग्रवाल के परिवार में उनके बेटे गिरीश अग्रवाल, सुधीर अग्रवाल और पवन अग्रवाल उनके व्यवसाय में पूर्ण रूप से सक्रिय है।

भास्कर समूह के चेयरमैन रमेश चंद्र अग्रवाल को हेरिटेज इंडिया परिवार की संस्था द्वारा वरिष्ठ नागरिक शिरोमणि सम्मान 2016 से सम्मानित किया गया था।

,
Shares