देश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 148

देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार सुबह संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 148 हो गया. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. संक्रमित लोगों में 24 विदेशी नागरिक शामिल है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही है. अधिकतर प्रदेशों में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर से लेकर पर्यटन स्थल तक बंद हैं.

कोरोना से सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है. यहां 42 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा आंध्र प्रदेश में एक, दिल्ली में 10, हरियाणा में 16, कर्नाटक में 11, केरल में 27, पंजाब में एक, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 5, जम्मू-कश्मीर में 3, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 16, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं.

भारतीय सेना  के एक जवान में कोरोना वायरस की पुष्टि

आईटीबीपी जवान के बाद अब भारतीय सेना (India Army) के एक जवान में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। भारतीय सेना में यह कोरोना वायरस का पहला मामला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडियन आर्मी का 34 वर्षीय जवान 25 फरवरी से 1 मार्च से तक छुट्टी पर था। मंगलवार को जवान में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जवान के पिता ने ईरान से 27 फरवरी को लौटे हैं। उसके बाद उन्हें 29 मार्च से लद्दाख हार्ट फाउंडेशन में क्वारंटाइन कर दिया गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान आर्मी का जवान अपने परिवार की सहायता कर रहा था। कुछ वक्त के लिए वह अपने गांव चुचोट में भी रुके थे। उनके पिता में कोरोना वायरस की पुष्टि छह मार्च को हुई थी. उसके बाद उन्हें एसएनएम अस्पताल में आइसोलेशन में रख दिया गया है। बता दें कि भारत में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों में बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में COVID-19 मामलों की कुल संख्या 147 हो गई है- जिसमें 122 भारतीय और 25 विदेशी नागरिक हैं। जबकि भारत में कोरोना वायरस के कारण तीन लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस का सबसे अधिक असर महाराष्ट्र में देखा जा रहा है। अब तक यहां पर 42 केस सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार काम कर रही हैं। साथ सभी जरूर कदम भी उठा रही हैं।

,
Shares