ज्वाइंट ऑपरेशन में ISIS के 10 संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा

नोएडा. यूपी एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने 5 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन में ISIS के 10 संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा है। यूपी ATS के मुताबिक ISIS के खुरासान मॉड्यूल से जुड़े 4 संदिग्ध आतंकियों को अरेस्ट किया गया। इन पर बड़े आतंकी हमले की साजिश का आरोप है। वहीं, 6 और लोगों को भी हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। गुरुवार सुबह मुंब्रा (महाराष्ट्र), जालंधर (पंजाब), नरकटियागंज (बिहार), बिजनौर और मुजफ्फरनगर (यूपी) में छापा मारा गया। दिल्ली स्पेशल सेल, यूपी और महाराष्ट्र ATS के अलावा आंध्र प्रदेश, पंजाब और बिहार की पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया।
 यूपी ATS आईजी असीम अरुण ने नोएडा में कहा, “इन लोगों को आतंकी साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ये लोग ISIS के खुरासान मॉड्यूल से जुड़े थे और देश में बड़े आतंकी हमले करने की साजिश कर रहे थे। बिजनौर से मुफ्ती फैजान और तनवीर को अरेस्ट किया गया। बिजनौर के रहने वाले नाजिम शमशाद अहमद को मुंब्रा से अरेस्ट किए गए। मुज्जमिल नाम के शख्स को जालंधर से पकड़ा गया।”
6 लोगों को कस्टडी में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। अरेस्ट किए गए 4 आरोपियों को नोएडा कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां उन्हें लखनऊ ले जाने के लिए यूपी ATS उनकी ट्रांजिट रिमांड की डिमांड करेगी।”
 
 IG असीम अरुण ने कहा, “3 संदिग्ध आतंकियों के पास से ISIS से जुड़े अहम दस्तावेज मिले हैं। ये सभी एक-दूसरे के साथ इंटरनेट के जरिए संपर्क करते थे। इस पूरे ऑपरेशन में सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसियों का अहम रोल रहा है। ATS ने लखनऊ में हुए एनकाउंटर के दौरान कुछ अहम डॉक्युमेंट बरामद किए थे। इस ऑपरेशन में खुरासान मॉड्यूल का टेररिस्ट मारा गया था। इसके बाद पांचों राज्यों में जांच का दायरा फैल गया।”
,
Shares