चंडीगढ़: एक पीजी में भीषण आग लगने से तीन लड़कियां जलीं जिंदा

चंडीगढ़ में शनिवार को एक पीजी में आग लगने से तीन लड़कियां जिंदा जल गईं. एक अन्य लड़की ने आग लगने के बाद जान बचाने के लिए पीजी की छत से छलांग लगा दी. वह गंभीर रूप से घायल बताई जाती है. उसका उपचार चल रहा है.

यह हादसा चंडीगढ़ के सेक्टर 32 डी का है. बताया जाता है कि लड़कियों की एक पीजी से शनिवार को धुंआ उठता दिखा. लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी. सूचना पाकर तत्काल मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड ने कुछ ही देर में आग को काबू कर लिया. इसके बाद फायर ब्रिगेड के जवान अंदर दाखिल हुए तो अंदर का मंजर देखकर सन्न रह गए.

पांच लड़कियां काफी ज्यादा झुलस गई थीं. फायर ब्रिगेड के जवानों और पुलिसकर्मियों ने झुलसी लड़कियों को वहां से निकाल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने तीन को मृत घोषित कर दिया. वहीं दो अन्य का उपचार चल रहा है, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

वहीं, एक लड़की ने जान बचाने के लिए पीजी की छत से छलांग दी. वह भी गंभीर रूप से घायल बताई जा रही है. उसे भी उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे में मरने वाली लड़कियों की पहचान पंजाब के कपूरथला की रिया, कोटकपूरा की पंछी और हरियाणा के हिसार की मुस्कान के रूप में हुई है.

बताया जाता है कि पंछी और मुस्कान एमकॉम की पढ़ाई कर रही थीं. मरने वाली सभी लड़कियों की उम्र 18 से 22 वर्ष के बीच बताई जा रही है. इस हादसे के बाद एहतियातन इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि पीजी का संचालन अवैध रूप से किया जा रहा था.

,
Shares