गोवा: मनोहर पर्रिकर ने जीता विश्वासमत प्रस्ताव

 

पणजी, 16 मार्च (। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने सरकार का विश्वासमत प्रस्ताव जीत लिया है। भाजपा के समर्थन में 22 विधायकों ने मत किया। इससे पहले, नवनिर्वाचित सदस्यों को गोवा विधानसभा में सभापती सिद्धार्थ कुकळीकर ने पहले पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

भाजपा के 12 महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन गोवा फॉरवर्ड के तीन और तीन निर्दलीय विश्वासमत प्रस्ताव के पक्ष मे खड़े हुए। जबकि कांग्रेस के समर्थन में सोलह सदस्यों में मत किए। कांग्रेस में से 17 सदस्य विधानसभा में है लेकिन विश्वजित राणे अनुपस्थित रहने के कारण विरोध में 16 विधायक रहे।

गोवा में एकमात्र एनसीपी विधायक चर्चिल आलेमाव ने भाजपा आघाडी सरकार को समर्थन दिया। अंत में सभापती ने सदन को 23 मार्च तक स्थगित करने की घोषणा की। बतादें कि 23 मार्च से बजट सत्र शुरू होगा और 24 मार्च को मुख्यमंत्री पर्रीकर सदन मे बजट पेश करेंगे।

विश्वास मत जीतने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि सभी विधायकों ने अपनी स्वेच्छा से भाजपा गठबंधन को मत दिया। साथ ही, उन्होंने कहा कि सभी मंत्री को पोर्टफोलियो कल आवंटित होगा, जबकि एक अप्रैल के बाद दो को कैबिनेट में जगह दी जाएगी।

विश्वासमत जीतने के बाद कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे ने कहा कि कांग्रेस कभी भी गोवा की जनता को जनादेश नहीं दे सकती।

इसके साथ ही एनसीपी नेता चर्चिल अलेमाओ ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी उनका सहयोग नहीं किया, इसीलिए वो भाजपा गठबंधन के समर्थन में आए। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने पांच साल के कार्यकाल को पूरा करेगी।

,
Shares