गुरंदी बाजार क्षेत्र में लगी आग, एक दर्जन दुकानें खाक

 

 

 

जबलपुर। शहर के गुरंदी बाजार के कबाड़ी मार्केट में बुधवार देर रात को आग लगने से हडक़ंप मच गया। अचानक लगी आग से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। थोड़ी देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की 30 से अधिक ट्रिंप पानी का उपयोग करने के बाद भी उस पर काबू नहीं पाया जा सका। गुरूवार तडक़े सुबह तक आग को बुझाने का प्रयास जारी रहा। हादसे में 10 दुकानें पूरी तरह से जलकर खाक हो गई।

गुरंदी बाजार स्थित कबाड़ की दुकान में बुधवार देर रात आग लग गई। थोड़ी देर में आग ने बढ़ते हुए विकराल रूप ले लिया और आस पास मौजूद दूसरी दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। दुकानों से आग की लपटें निकलती देख वहां मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई। सभी आग बुझाने का प्रयास करने लगे। इस बीच सूचना पाकर मौके पर दमकल की गाडिय़ां पहुंच गई और आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन लोगों की भीड़ के कारण दमकल वाहनों को आने जाने में परेशानी हुई। पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए लोगों पर काबू पाने बल प्रयोग किया। इसी बीच इस हादसे में अपनी दुकान की आग बुझा रहे एक 32 वर्षीय युवक अयूब अली की करंट लगने से मौत हो गई।

देर रात पुलिस ने बाजार की उन सभी दुकानों को खाली करना शुरू किया जहां टायर और ऑयल आदि का भंडारण था। आग की चपेट में आने से 10 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गई। वही करीब आधा दर्जन लोग झुलस गए। घायलों को अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया हैं जहां उनका ईलाज चल रहा हैं। आग लगने के पीछे शार्ट सर्किट को कारण बताया जा रहा हैं। जांच पूरी होने के बाद आग लगने का सही कारण पता चल पाएगा।

,
Shares