एंबुलेंस घोटाला: चिदंबरम की कंपनी की करोड़ों की संपत्ति जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार (3 अप्रैल) को Ziqitza Healthcare Ltd की 11.57 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की। इस कंपनी के डायरेक्टर्स में कार्ति चिदंबरम का नाम भी शामिल है। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम के बेटे हैं। ईडी के मुताबिक जिस संपत्ति को जब्त किया गया है वह Ziqitza Healthcare Ltd कंपनी और उसके मालिकों स्वेता मंगल और रवि कृष्णा की है।

यह सारी कार्रवाई राजस्थान एंबुलेंस घोटाले के लिए की गई है। इस केस में कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व हेल्थ मिनिस्टर दारू मियां, कांग्रेस नेता सचिन पायलेट, कार्ति पी.चिदंबरम, रवि कृष्णा और स्वेता मंगल के खिलाफ केस पहले ही रजिस्टर हो चुका है। वह केस सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (सीबीआई) ने दर्ज किया था। ये सभी Ziqitza Healthcare Ltd के डायरेक्टर हैं।

Ziqitza Healthcare और उसके सभी डायरेक्टर्स पर धन शोधन निवारण अधिनियम की रोकथाम (PMLA) के तहत केस दर्ज किया गया था। सभी पर वह केस अक्टूबर 2015 में दर्ज हुआ था।

ईडी ने बताया था कि उसको राजस्थान में चल रही 100 से ज्यादा एंबुलेंस मामले में कुछ गड़बड़ियां मिली थीं। सीबीआई ने कहा था कि जिन लोगों पर केस दर्ज किया गया है उन सभी को धोखेबाजी और जालसाजी में लिप्त पाया गया था।

,
Shares