इंदौर:सांवेर रोड इंडस्ट्रियल क्षेत्र में 3 फैक्टरियों में भीषण आग

इंदौर। इंदौर के सांवेर रोड़ औद्योगिक क्षेत्र में एक पेट्रो केमिकल फैक्टरी में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण है कि इसने पास की 2 अन्य फैक्टरियों को भी चपेट में ले लिया। केमिकल फैक्टरी होने के कारण ड्रम में विस्फोट हुए।

जानकारी के मुताबिक आगजनी की ये घटना औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर एफ में हुई। आग सबसे पहले बीसी पेट्रोकेम में लगी। यहां काफी बड़ी मात्रा में रखे केमिकल ड्रम्स में आग लगी। आग के चलते ड्रम में विस्फोट हुए और वे धमाके के साथ आसपास के इलाकों में गिरे। जिससे केमिकल सड़क और आसपास की फैक्टरियों तक फैला और वहां भी आग लग गई। पेट्रोकेम फैक्टरी के पास की 2 अन्य फैक्टरियों में भी आग लग गई है। आग की ऊंची लपटें और धुंआ कई किलोमीटर दूर से दिखाई दे रहा है।

जानकारी के मुताबिक बीसी पेट्रोकेम नामक इंडस्ट्री में सबसे पहले आग लगी। एमआर 10 ब्रिज के पास ये फैक्टरी है। बुधवार दोपहर को इस फैक्टरी में आग लगी। फैक्टरी प्रबंधन ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन पेट्रो केमिकल होने के कारण आग काफी तेजी से फैली। जब तक आग पर काबू पाते तब तक इसने पास की केपिटल प्लास्टिक और एक अन्य फैक्टरी को भी अपनी चपेट में ले लिया।

दमकल की 10 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर खड़ी हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

,
Shares