इंडियन एयरफोर्स में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

 

 

इंडियन एयरफोर्स में एयरमैन (X Group) और Y ग्रुप के पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी सरकारी रिजल्ट.कॉम पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन भरने की आखिरी तारीख 7 फरवरी 2021 है। इंडियन एयरफोर्स की तरफ से इस भर्ती के जरिए एयरमैन ग्रुप, म्यूजीशियन, ग्राउंड ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर, इंडियन एयरफोर्स पुलिस सहित कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

अधिक जानकारी अभ्यर्थी इंडियन एयरफोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट https://indianairforce.nic.in/पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीख

1- ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी (आज) 2021 से भरे जा रहे हैं.

2- ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 7 फरवरी 2021 होगी.

3- ऑनलाइन एग्जाम 18 अप्रैल से 22 अप्रैल 2021 तक आयोजित किया जाएगा.

वेतन और भत्ते चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग के दौरान 14,600 रुपए दिए जाएंगे. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन की योग्यता इन पदों पर वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जो 12वीं पास हैं. हालांकि 12वीं में उनके 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

आयु सीमा इन पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 21 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इंडियन एयरफोर्स की ऑफशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

,
Shares