अब ऑनलाइन सब्जी बेचेगा फ्लिपकार्ट

भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart अब भारत में सब्ज़ी बेचने की तैयारी में है. कंपनी ने घर-घर सब्ज़ी डिलिवर करने के लिए पायलट प्रोजेक्ट शुरू कर दिया है.  इसके तहत कंपनी फ्रेश फ्रूट्स और वेजिटेबल्स बेचेगी.

ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक Flipkart वेजिटेबल डिलिवरी के लिए कंपनी अपने मार्केट प्लेस पर वेंडर्स से पार्टनर्शिप करेगी. गौरतलब है कि Flipkart का अधिग्रहण अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट कर चुकी है.

ET की एक रिपोर्ट में फ्लिपकार्ट के ऑफिशियल के हवाले से बताया गया है कि लाइसेंस का ऐप्लिकेशन प्रॉसेस में है. कंपनी ने फिलहाल वेकूल फूड एंड प्रॉडक्ट्स के साथ पार्टनरशिप की है. ये भी कहा गया है कि कंपनी फ्रेश फ्रूट्स और वेजिटेबल स्पेस में सप्लाई चेन और रेग्यूलेटरी कंप्लाइंस में जटिलता की वजह से इस सेग्मेंट में अब तक नहीं थी.

गौरतलब है कि Amazon भारत में चुनिंदा जगहों पर Amazon Fresh सर्विस के तहत फ्रेश फ्रूट्स और वेजिटेबल्स डिलिवर करता है. ET की ही रिपोर्ट के मुताबिक फ्लिपकार्ट ने कहा है कि कंपनी के लिए ग्रॉसरी मुख्य कैटिगरीज में से एक है. हैदराबाद में शुरू किया जा रहा ये पायलट प्रोजेक्ट कन्ज्यूमर बिहेवियर और सप्लाई चेन की बेहतर समझ बनाने का काम करेगा जिसे हम इस कैटिगरी के डिमांड के लिए डेवेलप कर रहे हैं.

जाहिर है भारत में ऑनलाइन फूड के बाद अब ऑनलाइन वेजिटेबल्स और फ्रूट्स का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है और इस सेग्मेंट में कंपनी को आगे चल कर बिग बास्केट से टक्कर लेना होगा.

,
Shares