अटेर में कांटे की टक्कर, बांधवगढ़ में भाजपा आगे

भोपाल। प्रदेश में भिंड जिले के अटेर और उमरिया जिले के बांधवगढ़ विधानसभा उप चुनाव की मतगणना गुरुवार सुबह 8 बजे से जारी है। अटेर की मतगणना भिंड स्थित शासकीय एमजेएस महाविद्यालय और बांधवगढ़ की उमरिया स्थित शासकीय जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) में हो रही है।

अटेर में मुख्य मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार हेमंत कटारे और भाजपा प्रत्याशी अरविंद सिंह भदौरिया के बीच है, वहीं बांधवगढ़ में असली टक्कर भाजपा के प्रत्याशी शिवनारायण सिंह और कांग्रेस की उम्मीदवार सावित्री सिंह के बीच है। अटेर में कांग्रेस के हेमंत कटारे शुरुआती रुझानों में आगे रहे इसके बाद भाजपा के अरविंद सिंह ने बढ़त बनाई, वहीं बांधवगढ़ में भाजपा के शिवनारायण सिंह शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं।

अटेर उपचुनाव के 18 डाक मतपत्रों की गिनती में भाजपा को 4, कांग्रेस को 12, सपा को 1 और निर्दलीय को एक वोट मिला। डाक मतपत्रों के बाद ईवीएम से यहां पहले राउंड की मतगणना में कांग्रेस के हेमंत कटारे को 2891, भाजपा के अरविंद सिंह भदौरिया को 2867 वोट मिले। दूसरे राउंड में कांग्रेस के हेमंत कटारे को 2831 और भाजपा के अरविंद सिंह भदौरिया को 3500 वोट मिले। इस राउंड में भाजपा प्रत्याशी ने 637 वोट से बढ़त बनाई। तीसरे राउंड में भाजपा के अरविंद सिंह भदौरिया को 3144 वोट और कांग्रेस के हेमंत कटारे को 2622 वोट मिले।

 

,
Shares