अजान से नींद में खलल को लेकर- सोनू निगम

 

 

मुंबई। मशहूर गायक सोनू निगम द्वारा सुबह सवेरे होने वाली अजान की वजह से नींद में खलल पड़ने और इसे गुंडागर्दी कहे जाने को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। सोनू के बयान के समर्थन और विरोधियों ने इसे लेकर अपना-अपना पक्ष रखा है।

सोनू निगम ने सोमवार सुबह सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी, जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘मैं मुस्लिम नहीं हूं, लेकिन अजान की आवाज सुनकर रोज सुबह मेरी नींद खुल जाती है। कब तक हम ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोते रहेंगे। अगली पोस्ट में उन्होंने लिखा कि ये गुंडागर्दी से कम नहीं है और वे किसी मंदिर या गुरुद्वारे से भी लाउडस्पीकर लगाने को सही नहीं मानते।’ सोनू का कहना है कि ये उस जमाने में चलता था, जब दुनिया में बिजली का आविष्कार नहीं हुआ था। इस जमाने में इसकी कोई जरुरत नहीं रह जाती।

सोनू निगम के इस पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। कुछ लोग सोनू के समर्थन में और कुछ लोग विरोध में आगे आए हैं। सोनू की पोस्ट के समर्थन में एक पोस्ट में लिखा गया है कि सोनू ने वही बात कही है, जो हर कोई महसूस करता है, लेकिन कह नहीं पाता। सरकारों को इस तरफ ध्यान देना चाहिए। एक दूसरी पोस्ट में सोनू की पोस्ट पर लिखा गया है कि वे गायक हैं और उनकी गायिकी को सभी धर्मों के लोग पसंद करते हैं। सोनू को ऐसी कोई बात कहने से परहेज करना चाहिए, जिससे किसी धर्म के लोगों की संवेदनाओं को ठेस पंहुचे। सोनू निगम ने अपनी पोस्ट पर ताजी प्रतिक्रिया में कहा है कि वे अपनी बात पर कायम हैं और फिर कहना चाहते हैं कि मैं किसी धर्म का विरोधी नहीं हूं, लेकिन कट्टरता का विरोधी हूं और मैंने अपनी बात सामाजिक परिप्रेक्ष्य में कही है।

,
Shares