MP:48 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश में मॉनसून ने दस्तक दे दी है, इसके साथ ही मौसम ने अपना मिजाज बदलते हुए तेज़ी से करवट लेनी शुरू कर दी है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. आसमान में हल्के बादल छाने और हवा चलने की वजह से गर्मी का प्रकोप भी कम हुआ.

मौसम विभाग ने इंदौर-उज्जैन संभाग के कई जिलों में अगले 48 घंटे के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. भोपाल स्थित मौसम विभाग ने इंदौर, झाबुआ, मंदसौर, रतलाम, अलीराजपुर, धार और आगर जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इन इलाकों में अगले 48 घंटे के दौरान यानी 26 तारीख की सुबह तक भारी बारिश होने की संभावना है.

वहीं रतलाम, खरगोन, धार और इंदौर समेत कई जिलों में सोमवार को भी अच्छी बारिश हुई. जिसके बाद मौसम सुहाना हो गया. हालांकि इस दौरान कई जगहों पर बिजली के तारों में फॉल्ट होने के कारण बिजली कटौती ने लोगों को काफी परेशान किया.

मौसम विभाग के मुताबिक नैनपुर में पांच सेंटीमीटर, पाटन और सैलाना में चार सेंटीमीटर, बिछिया-थांदला-नालछा और सौंसर में तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

भोपाल का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री, इंदौर का 22.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 27 डिग्री और जबलपुर का 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 37.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 38 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री सेल्सियस रहा.

बता दें कि मॉनसून की देरी का सामना कर रहे तमाम इलाकों बारिश ने दस्तक दे दी है. उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में मॉनसून की बारिश शुरू हो चुकी है.

,
Shares