MP: 10 दिन की देरी से पहुंचा मानसून; मंडला में बारिश

 

 

भोपाल. मध्यप्रदेश में 10 दिन की देरी के बाद सोमवार को मानसून ने दस्तक दी।मंडला, छिंदवाड़ा और खंडवा में सुबह से बारिश जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, शाम तक बालाघाट रेंज में तेज बारिश की संभावना है। अनुकूल परिस्थितियों की वजह सेदक्षिण-पश्चिम मानसून अच्छी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। अगले 24 घंटे में मानसून के दक्षिण-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश में पहुंचने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बताया कि राजधानी भोपाल में यह 1-2 दिन के भीतर पहुंच सकता है।

 

 

इंदौर में भी मानसून पूर्व की बारिश हुई। पिछले चौबीस घंटों में इंदौर संभाग के झाबुआ, शहडोल,जबलपुर संभाग में नौगांव, सिंगरौली, हनुमना में प्री-मानसून की वर्षा हुई। मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक पीके साहा ने कहा कि इस बार प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना है। मध्य प्रदेश के अलावासोमवार कोमध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, विदर्भ, नागपुर, उत्तर प्रदेश के वाराणसी, बहराइच में भी मानसून की बारिश हुई।

भोपाल-इंदौरमें 26-27 जून को तेज बारिश की संभावना

मौसम विभाग केअनुसार, आगामी 48 घंटों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के और आगे बढ़ने की संभावना है। यह कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, दक्षिणी गुजरात,मध्य प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों को कवर कर लेगा। भोपाल में मंगलवार को बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। बुधवार और गुरुवार को बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान है। इंदौर में मंगलवार को बादल छाए रहेंगे। बुधवार और गुरुवार को बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

,
Shares