MP: भाजपा सांसद के प्रत्याशी बेटे के खिलाफ SC-ST ACT का मामला दर्ज

 

 

भोपाल। सांसद लक्ष्मीनारायण यादव के बेटे एवं सागर जिले की सुरखी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सुधीर यादव के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस लगातार प्रदर्शन कर रही थी। बता दें कि यहां से कांग्रेस से प्रत्याशी पूर्व विधायक गोविंदसिंह राजपूत मैदान में हैं। सुधीर यादव पर मतदान के ​दिन अनुसूचित जाति के मतदाता से मारपीट का आरोप है।

आरोप है कि कांग्रेस को वोट देने पर राहतगढ़ के बेरखेड़ी सड़क निवासी युवक दीपेश अहिरवार को सुधीर यादव ने गाली दी और मारपीट की। जिसकी शिकायत हरिजन थाने में की गई थी। एसपी ने मामले में थाना प्रभारी से पीड़ित के कथन व गवाहों के अाधार पर कार्रवाई करने को निर्देशित किया था। मंगलवार को बीजेपी प्रत्याशी सुधीर यादव के खिलाफ पुलिस ने मारपीट और एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जांच के बाद धारा 294, 323, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

चुनाव से पहले सांसद बनकर घूमता था सुधीर

बता दें कि सुधीर यादव के पिता लक्ष्मी नारायण यादव सांसद हैं परंतु सुधीर यादव खुद सांसद बनकर घूमता था। वो ना केवल अपने पिता की नामपट्टी वाली कार को लेकर घूमता था बल्कि अपने पिता के गनर को लेकर भी घूमता था। सितम्बर 2016 में भोपाल एयरपोर्ट पर सुधीर यादव को दबोच लिया गया था।

,
Shares