MP : कांग्रेस ने भिंड, ग्‍वालियर और धार सीट के लिए उम्‍मीदवार घोषित

भोपाल। कांग्रेस ने लोकसभा के लिए एक आैर सूची जारी कर दी। इस सूची में तीन सीटों के लिए प्रत्‍याशियों ने नाम घोषित किए गए हैं।

कांग्रेस ने भिंड लोकसभा सीट से देवाशीष जरारिया को टिकट दिया है जबकि ग्‍वालियर सीट से अशोक सिंह को उम्‍मीदवार बनाया गया है। वहीं धार लोकसभा सीट से कांग्रेस ने दिनेश गिरवाल को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने इंदौर लोकसभा सीट के लिए अपना उम्‍मीदवार अभी घा‍ेषित नहीं किया है।

अशोक सिंह का ग्‍वालियर सीट पर विवेक शेजवलकर से मुकाबला होगा। अशोक सिंह ग्‍वालियर सीट से पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं। वे स्‍वतंत्रता संग्राम सेनानी कक्‍का डोंगरसिंह के नाती और पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह के बेटे हैं। मूलत: वे दिग्विजय सिंह के समर्थक माने जाते हैं। तीन बार वे लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरे और तीनों बार उन्‍हें पराजय का सामना करना पड़ा है।

देवाशीष आरटीआई एक्‍टीविस्‍ट हैं । वे विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस में शामिल हुए थे। वे पहले बसपा समर्थक के तौर पर टीवी डिबेट में शामिल होते रहे हैं। ग्‍वालियर निवासी देवाशीष को दिग्विजय सिंह समर्थक माना जाता है। उनका सामना भाजपा की संध्‍या राय से होगा।

वहीं धार सीट के उम्‍मीदवार दिनेश गिरवाल बदनावर क्षेत्र के रूपाखेड़ा के रहने वाले हैं । वर्तमान में उनकी पत्नी जिला पंचायत सदस्य हैं। वह बदनावर विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के करीबी हैं। माना जा रहा है कि उन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया के कोटे से उन्‍हें टिकट मिला है। भाजपा ने इस सीट पर अपना उम्‍मीदवार घोषित नहीं किया है।

,
Shares