MP:दलित के शव को घसीटकर ले गई पुलिस, विरोध पर परिजनों को पीटा 

 

 

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में पुलिस ने बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी. एक तरफ जहां पुलिस की लापरवाही से बेकसूर युवक मारा गया, वहीं दूसरी तरफ परिजन अपने युवक का शव को लेने आए तो पुलिस ने बर्बरतापूर्वक उन पर लाठी और डंडों से मारपीट की. उसके बाद पुलिसकर्मी सभी मर्यादाएं भूलकर युवक के शव को गाड़ी से घसीट कर पोस्टमार्टम हाऊस तक ले गए.

घटना शनिवार की है, जब जौरा थाने में दोपहर जब्ती लाइसेंसी बंदूक को लेने आए एक व्यक्ति के साथ आए युवक से अचानक थाने में गोली चल गई, जिसमें राहगीर दलित युवक विमल को गोली जा लगी और उसकी मौत हो गई. जब मृतक युवक को पोस्टमॉर्टम हाउस लाया गया तो परिजनों ने उसका पोस्टमॉर्टम जौरा में कराने की बात कही, लेकिन पुलिस मुरैना में ही पोस्टमॉर्टम कराना चाहती थी.

परिजनों ने इसका विरोध किया. परिजन मुरैना में पोस्टमॉर्टम कराने के लिए राजी नहीं हुए तो पुलिस ने शव को वाहन से घसीट कर पोस्टमॉर्टम हाऊस तक ले गए. यह देखकर परिजनों ने इसका विरोध किया तो पुलिस ने मृतक के परिजनों पर लाठी और डंडों से जमकर मारपीट की.

मामला बढ़ने लगा तो एसपी असित यादव ने पोस्टमॉर्टम हाऊस पर अतिरिक्त पुलिसबल बुला कर मामले को कंट्रोल किया. उसके बाद मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया. पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज जांच की जा रही है.

,
Shares