Idea अब इस प्लान में दे रहा है ज्यादा डेटा

Idea ने जियो के 299 रुपये वाले प्लान से मुकाबले के बीच अपने 309 रुपये वाले प्लान को रिवाइज किया है. आइडिया पहले इस प्लान में 1GB डेटा मुहैया कराता था. लेकिन अब प्लान को रिवाइज करके इसमें 28 दिनों के लिए 1.5GB डेटा दिया जाएगा. ये एक ओपन मार्केट प्लान है और सभी प्रीपेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

आइडिया ने ये बदलाव बिना किसी शोर-शराबे के गुप्त रूप से किया है. 309 रुपये वाले प्लान पर अब 1.5GB डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल, रोमिंग कॉल और 100 SMS दे रहा है. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होगी. हालांकि वॉयल कॉल में 250 मिनट प्रतिदिन और 1000 प्रति हफ्ते की लिमिट तय की गई है.

याद के तौर पर बता दें जियो ने अपने पोर्टफोलियो में दो नए प्लान्स को जोड़ा है. ये नए प्लान 199 रुपये और 299 रुपये के हैं. कंपनी ने इसे न्यू ईयर प्लान बताया है. इन प्लान में रोजाना डेटा के अलावा वॉयस कॉलिंग, नेशनल रोमिंग, SMS और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. हालांकि ये फायदे केवल प्राइम मेंबर्स को ही मिलेंगे. ये दोनों ही प्लान कंपनी की ओर से सीमित बजट वालों के लिए उतारा गया है.

सबसे पहले जियो के 199 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें हर दिन 1.2GB 4G डेटा दिया जाएगा. इसकी प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी, यानी कुल इसमें 33.6GB डेटा दिया जाएगा. साथ ही वॉयस कॉलिंग, नेशनल रोमिंग, SMS और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी साथ मिलेगा. डेटा की प्रभावी कीमत समझें तो ये 6 रुपये प्रति GB होती है.

जियो के दूसरे प्लान यानी 299 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसकी भी वैलिडिटी 28 दिनों की ही है. इसमें हर दिन 2GB डेटा दिया जाएगा. ये डेटा खत्म होने के बाद डेटा की स्पीड 128Kbps हो जाएगी. इस प्लान में बाकी फायदे 199 रुपये वाले प्लान की तरह ही होंगे.

,
Shares