HSBC से हटाए जाएंगे 10 हजार कर्मचारी

 

HSBC से हटाए जाएंगे 10 हजार कर्मचारी

बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं से जुड़ी कंपनी HSBC के कर्मचारियों की नौकरी पर एक बार फिर तलवार लटक रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक HSBC होल्डिंग्स पीएलसी 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी में हैं.

दरअसल खबर है कि HSBC के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी नोएल क्विन हर हाल में बैंकिंग लागत को कम करना चाहते हैं. इसी कड़ी में कंपनी ने अब कर्मचारियों को हटाने का फैसला किया है.

जल्द हो सकती है घोषणा

फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने के आखिर में तीसरी तिमाही की रिपोर्ट आने के बाद इसकी घोषणा की जा सकती है. जानकारों का यह भी कहना है कि ये जॉब कट मुख्य रूप से उच्च-भुगतान वाली भूमिकाओं पर केंद्रित होगा.

मोटी तनख्वाह वालों की लिस्ट में नाम

खबर के मुताबिक इस छंटनी में सबसे ज्यादा प्रभावित मोटी तनख्वाह वाले कर्मचारी होंगे. रिपोर्ट के मुताबिक एचएसबीसी ट्रेड वॉर, ब्रेक्जिट और गिरती ब्याज दरों से मिल रही चुनौतियों से निपटने के लिए ऐसा कदम उठाया जा रहा है.

बता दें, इससे पहले कंपनी ने अपने 4,000 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया था. कंपनी ने इसके लिए वैश्विक आर्थिक मंदी को भी जिम्मेदार ठहराया था.

गौरतलब है कि HSBC ने पिछले महीने अपनी कर्मचारियों की संख्या में 2 फीसदी कमी यानी 4,000 नौकरियां कम करने का ऐलान किया था. यही नहीं, इन सबके बीच कंपनी के सीईओ जॉन फ्लिन्ट ने भी अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी.

,
Shares