Corona:अमेरिका में 24 घंटे में 2073 ने तोड़ा दम, मरने वालों का आंकड़ा 73 हजार के पार

अमेरिका में 24 घंटे में 2073 ने तोड़ा दम, मरने वालों का आंकड़ा 73 हजार के पार

वाशिंगटन : कोरोना वायरस महामारी की वजह से अमेरिका में होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते चौबीस घंटों में फिर यहां इस वायरस की वजह से 2000 से अधिक लोगों की मौत हुई. बुधवार को कुल 2073 लोगों ने अपनी जान गंवाई. इसी के साथ अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते मरने वालों का आंकड़ा 73 हजार के पार चला गया है.
अमेरिका में लगातार कोरोना वायरस की वजह से 2000 से अधिक मौतें हो रही हैं, पिछले दिनों एक-दो बार ये आंकड़ा 2000 से नीचे आया था, तब लगा था कि कोरोना का प्रकोप थमता नज़र आ रहा है. लेकिन एक बार फिर ये आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.
अगर कुल आंकड़ों की बात करें तो अमेरिका में कोरोना वायरस की चपेट में 12 लाख से अधिक लोग आ चुके हैं, जबकि 73207 की मौत हो चुकी है. अमेरिका में अबतक 1 लाख 90 हजार के करीब लोग इस महामारी को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. अमेरिका में अबतक करीब 77 लाख लोगों के कोरोना वायरस टेस्ट हुए हैं.
गौरतलब है कि बीते दिनों अमेरिका की एक एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अमेरिका में कोरोना वायरस का असली कहर जून में देखने को मिल सकता है. जून में अमेरिका में रोजाना 2 लाख तक कोरोना वायरस के कुल केस आ सकते हैं, जबकि 3000 से अधिक लोगों की मौत हो सकती है.
हालांकि, दूसरी ओर अमेरिकी प्रशासन ने धीरे-धीरे देश को खोलने का काम शुरू कर दिया है. बीते दो दिनों से कई राज्यों में छूट दी जा रही है, पब-रेस्तरां खुलने लगे हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कह चुके हैं कि जल्द ही पूरा देश खुल जाएगा.

,
Shares