8वीं, 10वीं पास के लिए 5 हजार से ज्यादा वैकेंसी, जानिए डिटल्स

 

सरकारी नौकरी के मौके कम नहीं है, बस आपको इसकी सही समय पर जानकारी मिलना चाहिए। यदि आप भी ऐसे मौके तलाश रहे हैं तो यहां मिलने वाले लाइव अपडेट्स से आपको काफी मदद मिल सकती है। यहां दिए जा रहे अपडेट्स के जरिए आप जान सकते हैं कि आपके लिए कौन सी नौकरी बेहतर होगी या आप किन नौकरियों के लिए आवेदन के पात्र हैं।

SECL Apprentice Recruitment 2019: कोल इंडिया लिमिटेड की सहायक कंपनी साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ऑफ इंडिया अंडरटेकिंग ने ट्रेड अपरेंटिस के पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ये भर्तियां 5500 पदों के लिए है। यह उन उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा अवसर है जिनके पास आईटीआई सर्टिफिकेट है। आठवीं या दसवीं पास के लिए यह एक सुनहरा मौका है। स्टेनोग्राफर, कम्प्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, सेक्रेटेरियल असिस्टेंट, फिटर, इलेक्ट्रीशियन आदि ट्रेडों के लिए पांच हजार से अधिक वैकेंसी है। उम्मीदवार 23 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

RDD Jharkhand Recruitment 2019:ग्रामीण विकास विभाग ने अकाउंटेंट कम कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार 30 जून 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। 30 साल की आयु सीमा वाले उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को 10 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

UPSC NDA & NA Exam (1) Result 2019: संघ लोक सेवा आयोग जल्द ही एनडीए और एनए परीक्षा (1) 2019 के परिणाम की घोषणा करेगा। परीक्षा 21 अप्रैल 2019 को हुई थी और अब उम्मीद की जा रही है कि नतीजे जून के तीसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे। इस साल इस भर्ती के माध्यम से कुल 392 पद भरे जाएंगे, जिसमें से 342 पद नेशनल डिफेंस एकेडमी और 50 पद नेवल एकेडमी के लिए हैं।

Delhi University DU Recruitment 2019:दिल्ली विश्वविद्यालय ने सीनियर रिसर्च फेलो, जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार 10 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। वॉक इन इंटरव्यू जुलाई अंत या अगस्त माह की शुरूआत में होगा।

,
Shares