हिटमैन रोहित की ‘हैट्रिक’, वनडे में 3 डबल सेंचुरी मारने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 392 रन बना लिए हैं और श्रीलंका को 393 रनों का लक्ष्य दिया. टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. वह वनडे में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा ने इससे पहले (साल 2013) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209, (साल 2014) श्रीलंका के खिलाफ 264 और आज एक बार फिर श्रीलंका के खिलाफ 208 रन बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

रोहित शर्मा ने बनाए 208 रन

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक लगा दिया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बैटिंग करते हुए वनडे करियर की तीसरी वहीं श्रीलंका के खिलाफ दूसरी डबल सेन्चुरी लगाई. रोहित ने 153 बॉल पर 208 रन की नाबाद पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 12 छक्के भी लगाए. अपने पहले 100 रन पूरे करने के लिए जहां उन्होंने 115 गेंद खेली थीं. वहीं बाद के 100 रन उन्होंने सिर्फ 36 गेंद पर पूरे किए. उन्होंने अपनी डबल सेन्चुरी 151 गेंद पर पूरी की.

श्रीलंका ने जीता था टॉस

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया. टीम इंडिया में एक बदलाव हुआ है. कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को अपना पहला वनडे खेलने का मौका मिला है. उन्हें हेड कोच रवि शास्त्री ने वनडे कैप दी. वहीं, पिछले मैच में जीत हासिल करने के बाद श्रीलंकाई टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही टीम इंडिया को सीरीज में बने रहने के लिए मोहाली वनडे में जीत हासिल करनी ही होगी, नहीं तो साल 2015 के बाद एक बार फिर टीम इंडिया अपनी ही सरजमीं पर वनडे सीरीज गंवा बैठेगी.

,
Shares