मप्र: BJP से पहले कांग्रेस लाई बुलेट ट्रेन, जबलपुर से होगी रवाना, नाम दिया फेंकू एक्सप्रेस

जबलपुर: जैसे-जैसे मध्यप्रदेश में चुनाव के दिन नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे प्रदेश की सभी पार्टियों में चुनावी नशा तेजी से चढ़ने लगा है। ऐसे में अब प्रदेश के विधानसभा चुनाव का मुकाबला धीरे-धीरे और भी दिलचस्प होता जा रहा है। दोनों ही पार्टी अपनी-अपनी चुनावी रणनीतियां बनाने में जुटी हुई हैं। जहां बीजेपी अपने कामकाज पर जनता से आशीर्वाद मांग रही है। और आज भोपाल में देश का सबसे बड़ा कार्यकर्ताओं का महाकुंभ आयोजित करने जा रही है, वही कांग्रेस पार्टी सरकार की पोल खोलने के नये-नये तरीके ढूेढ़ रही है। जिसके मध्यप्रदेश कांग्रेस ने केंद्र सरकार से पहले ही बुलेट ट्रेन बना ली है।

प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने के लिए ” फेंकू एक्सप्रेस ” ट्रेन का सहारा लेने जा रही है। कांग्रेस नेताओं ने फेंकू एक्सप्रेस नाम से एक ट्रेन बनाई है। जिसके माध्यम से भाजपा के 5 सालों के कामकाज को जनता के सामने रखा जाएगा।

यह बुलेट ट्रेन सवारी के लिये नहीं बल्कि जनता से जुड़े उन मुद्दों के लिये बनाई गई है, जिनकी प्रदेश सरकार ने घोषणा तो कर दी थी, लेकिन पूरा नहीं कर पाई है। सरकार की इन्ही अधूरी घोषणाओं को फेंकू एक्सप्रेस के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। करीब 4 महीने की कड़ी मशक्कत के बाद कांग्रेस ने इस ट्रेन को तैयार किया है, जो विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जनता की बीच पहुंचेगी। यह ट्रेन जबलपुर के शहरी व ग्रामीण विधानसभाओं से होकर गुजरेगी।

इस बुलेट ट्रेन में आम आदमी का डिब्बा नहीं बनाया गया है, वहीं एक प्लेटफार्म पर किसान, व्यापारी और आम आदमी के नाम पर 3 हड्डियों के ढांचे टांगे गए हैं। और इंजन के अलावा इस बुलेट ट्रेन में 3 डिब्बे लगाऐ गऐ हैं

,
Shares