मध्‍यप्रदेश में बारिश का दौर जारी,लोगों की मुश्किलें बढ़ी

प्रदेशभर में मानसून ने फिर एक बार रफ्तार पकड़ ली है. भोपाल सहित प्रदेशभर में बारिश का सिलसिला जारी है. बारिश के चलते राज्‍य के कई हिस्‍सों में नदी-नाले उफान पर आ गए हैं. मंगलवार सुबह भी भोपाल समेत राज्‍य के कई हिस्‍सों में झमाझम बारिश का दौर जारी रहा.

वहीं तेज बारिश के कारण प्रदेश के सागर से भोपाल का संपर्क टूट गया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भोपाल समेत राज्‍य के कई हिस्‍सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है.

मंगलवार सुबह भी भोपाल सहित सागर, जबलपुर, शहडोल, रीवा सहित कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. इधर, तेज बारिश की वजह से सागर से भोपाल का संपर्क टूट गया है. यहां राहतगढ़ और बेगमगंज के बीच बीना नदी उफान पर हो गई है. बीना नदी में उफान आने के बाद पानी में बहकर आई लकड़ी के बड़े टुकड़े को कुछ लोग जान जोखिम में डालकर निकालते नजर आये.

स्‍थानीय मौसम विभाग केन्‍द्र से मिली जानकारी के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बनने से अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. इसमें सागर, दमोह, टीकमगढ़, पन्‍ना, छतरपुर, रीवा, सतना, सिंगरौली, दतिया, गुना, अशोकनगर, श्‍योपुर, मुरैना, उमरिया, अनूपपुर, डिंडौरी, जबलपुर, कटनी, मंडला, बालाघाट, खंडवा, हरदा, होशंगाबाद, देवास, सीहोर, विदिशा, रायसेन जिले शामिल हैं. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 15 से 16 अगस्‍त तक मौसम का मिजाज बदलने की कोई संभावना नहीं है.

प्रदेश के रीवा, सतना, सीधी , सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडोंरी, उमरिया, श्‍योपुरकलां, भिण्ड, शहडोल, मुरैना, दतिया, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी, अशोकनगर, पन्ना, सागर, टीकमगढ, दमोह, छतरपुर, भोपाल, रायसेन, राजगढ, विदिशा, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, उज्जैन, नीमच, रतलाम, शाजापुर, देवास, मंदसौर, आगर, इंदौर, धार, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, बुरहानपुर, छिंदवाडा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाडा, नरसिंहपुर, सिवनी, कटनी जिलों में हल्की बारिश के होने के आसार हैं.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/उमेद

,
Shares