मध्यप्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, कई शहरों में झमाझम

 

 

 

इंदौर। ‘डे’ चक्रवात की वजह से लंबे समय तक गायब होने के बाद एक बार फिर बारिश ने प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार दस्तक दी। कल रात से बारिश शुरू हुई जो सुबह तक जारी है। मालवा, निमाड़ से लेकर आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है। बुरहानपुर में तेज बारिश से शहर में कई जगहों पर पानी भर गया है। महेश्वर में तेज बरिश के चलते ताजियों को पॉलिथीन में बांधकर निकाला गया है। प्रदेश में और भी कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर होने की खबर आ रही है।

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर हाईअलर्ट जारी किया है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग सहित कई जिलो में भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी है। इस मौसम में पहली बार समुद्री तूफान आया है। समुद्री तूफान की वजह से प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है।

खण्डवा में तेज बारिश से कई जगहों पर जल भराव की स्थिति बन गई है। जगह जगह पानी घरोंं में घुस गया है। हरसूद में शुक्रवार शाम से हो रही बारिश की वजह से नदी ,नाले उफान पर हैं। खंडवा-होशंगाबाद मार्ग पर आशापुर में अग्नि नदी और भामगढ़ मे छोटी तवा नदी पुल से उपर बहने रही है। पुल पर पानी होने की वजह से रास्ते बंद हो गए हैं। रास्ते बंद होने से दोनों और वाहनोंं की लगी लंबी कतार लगी हुई है। आशापुर के स्थानीय रहवासी अजब सिंह ने बताया कि गांव की कई दुकानों में पानी भर गया है। लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

खंडवा के संत रैदास वार्ड में दीवार गिरने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। वृद्धा का नाम मकमूल बाई था। लगातार हो रही बारिश की वजह से यह हादसा हुआ। महिला को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

,
Shares