भोपाल: 9 व्यापारियों के खिलाफ मिलावट और ठगी का मामला दर्ज

भोपाल . ईंटखेड़ी में सरकारी राशन दुकान में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए सप्लाई किए गए चावल में तय मात्रा से ज्यादा कीड़े मिलने पर खाद्य सुरक्षा अमले ने स्टोर संचालक के खिलाफ गांधी नगर थाने में मिलावट और ठगी का मामला दर्ज कराया है। स्टेट फूड लैबोरेटरी के फूड एनालिस्ट ने जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई।

अमले ने पांच अन्य व्यापारियों के खिलाफ भी अलग-अलग थानों में  एफआईअार दर्ज कराई गई है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अफसरों ने बताया कि ईंटखेड़ी में सेल्समैन अशोक नामदेव की पीडीएस दुकान से चावल का नमूना लिया था। स्टेट फूड लैबोरेटरी के फूड एनालिस्ट ने जांच के बाद चावल में तय मात्रा से ज्यादा कीड़े होना बताया था। साथ ही सैंपल को फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट के तहत सबस्टंैडर्ड बताया था। उसी रिपोर्ट के आधार पर पीडीएस स्टोर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की गई। स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि मिलावट करने वालों की सूचना देने वाले को अब 11 हजार रुपए के स्थान पर 25 हजार का इनाम दिया जाएगा।

जांच रिपोर्ट में खुलासा  एयरपोर्ट रोड के होटल लीला में पनीर में मिलाया गया पामोलिन ऑयल : खाद्य विभाग ने एयरपोर्ट रोड स्थित होटल लीला फूड्स के जितेंद्र कुमार मेहरा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। 18 जुलाई को खाद्य सुरक्षा अधिकारी बीएस धाकड़ ने यहां से पनीर का सैंपल लिया था, जिसमें पामोलिन ऑयल की मिलावट की पुष्टि स्टेट फूड लैबोरेटरी ने अपनी जांच रिपोर्ट में की है।

इन व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई : सुनील बक्शी और अमिता दीपक श्रीवास्तव : होटल दिल्ली दरबार, 10 नंबर मार्केट। प्रदीप पिल्लई : टेस्ट ऑफ इंडिया, एमपी नगर। राजविंदर सिंह : होटल स्काई लाइन, गांधी नगर। जितेंद्र कुमार मेहरा :  होटल लीला फूड्स, एयरपोर्ट रोड। नईम खान, आशीष गुप्ता: राजभोग मार्केटिंग, कोहेफिजा। अशोक नामदेव और हरिनारायण : शासकीय उचित मूल्य की दुकान।

,
Shares