भोपाल : पूर्व भाजपा के विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह गिरफ्तार

 

भोपाल. पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह मम्माको शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।पुलिस उन्हें सीधे कोर्ट लेकर पहुंचीं। सुरेंद्र सिंह नेएक प्रदर्शन के दौरानमुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए अपशब्द कहते हुए प्रशासन को खुली धमकी दे डाली। गुमठी व्यवसायियों से नारे लगवाते हुए मम्मा बोले- हमारी मांगें पूरी नहीं हुईं तो सड़कों पर खून बहेगा। फिर बोले- और यह खून कमलनाथ का होगा।

इस मामले को लेकर विधानसभा में भी सत्ता पक्ष के विधायकों ने हंगामा किया और गिरफ्तारी की मांग की थी। शाम पांच बजेभाजपाके पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह को भोपाल कोर्ट से जमानत मिल गई। विशेषजज सुरेश सिंह ने उन्हें30-30 हजार के मुचलके पर 4 केसों में जमानत दे दी।

 

 

पूर्व विधायक को कोर्ट में पेश करने की चर्चा के बादअदालत के मुख्य प्रवेश द्वार आने-जाने वालों को रोका जा रहा है, कोर्ट परिसर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।पूर्व भाजपा विधायक सुरेन्द्रसिंह को सीजेएमकोर्ट में बिठाया गया है, जबकि उनके मामलों की सुनवाई विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह की अदालत में होनी है।

दो एफआईआर हुई थी दर्ज

इससे पहले गुरुवार कोनगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी को धमकाने वाले कथित ऑडियो वायरल होने को लेकरसुरेंद्र सिंहकेखिलाफ दो एफआईआर दर्ज कराई गई थीं। पहली एफआईआरएमपी नगर थाने में अतिक्रमण अधिकारी महेश गौहर ने दर्ज कराई थी, इसमें उन्होंनेपूर्व विधायक पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। जबकि दूसरी एफआईआरटीटी नगर पुलिस ने दर्ज की थी। इसमेंसुरेंद्र नाथ और 10 अन्य पर केस दर्ज किया था। हालांकि, यह मुख्यमंत्री के खिलाफ बोले अपशब्दों को लेकर नहीं, बल्कि प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने और कलेक्टर का आदेश नहीं मानने पर की गई थी।

माफी नहीं मांगूंगा, जेल चला जाऊंगा

मीडिया से बातचीत में सुरेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि मैं जेल चला जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मांगूंगा। मैंने कोई अनुशासनहीनता नहीं की। सिंह ने कहा कि ऑडियो को एडिट कर चलाया जा रहा है।बताया जा रहा है कि सिंह की इस धमकी पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने नाराजगी जताई है। पूर्व विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह नेकहा कि वे गरीबों की लड़ाई लड़ रहे हैं और इसके लिए उन्हें किसी पार्टी या नेता की जरुरत नहीं है। वे माफी नहीं मांगेंगे, पार्टी चाहे तो उन पर कार्रवाई कर सकती है।

ऑडियो में कहा- निगम की गाड़ियों को आग लगा देंगे

सुरेंद्रनाथ सिंह ने कहा कि वह पूरे प्रदेश में जाएंगे और मुख्यमंत्री कमलनाथ के घर के बाहर पकौड़ा तलेंगे। लेकिन गरीबों के हक की लड़ाई जारी रहेंगे।दरअसल गुरुवार को सुरेंद्र नाथ सिंह का एक ऑडियो वायरल हुआ जिसमें में वोनगर निगम के स्वास्थ अधिकारी कमर साकिब को फोन पर धमकाते हुए कह रहे हैं कि यदि अब अतिक्रमण हटाया तो वे नगर निगम की गाड़ियों में आग लगा देंगे और कर्मचारियों को नग्न कर पीटेंगे।

,
Shares