भोपाल :नवविवाहिता के साथ सगे देवर ने किया दुष्कर्म

भोपाल। एक नवविवाहिता के साथ उसके सगे देवर द्वारा दुष्कर्म किया गया। युवती ने जब इसकी शिकायत अपने पति और सास से की, तो उन्होंने बजाए देवर के खिलाफ कोई सख्त कदम उठाने के, उसका बचाव किया।

इसके बाद पति और सास ने युवती को बदचलन, कलमुंही आरोपित करते हुए उसके साथ मारपीट की। न्याय न मिलने पर युवती अपना ससुराल छोड़कर माइके शाजापुर चली गई। शाजापुर में युवती ने अपने देवर के खिलाफ दुष्कर्म करने और पति, सास, देवरानी के खिलाफ दुष्कर्म करने में मदद करने की रिपोर्ट लिखवाई। सुंदरसी थाना शाजापुर ने जीरो कायमी कर केस डायरी संबंधित निशातपुरा थाने को सौंपी है।

पुलिस ने  बताया कि फरियादी 20 वर्षीय युवती की शिकायत पर आरोपी देवर हबीब, पति हिफजू, देवरानी नाजिया और सास जाकिया के खिलाफ बलात्कार करने, गाली गलौच कर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने की धारा 376, 294, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस का कहना है कि फरियादी युवती मूलत: शाजापुर की रहने वाली है। करीब डेढ़ साल पहुंले उसकी शादी जनता नगर करोंद निवासी हिफजू पिता शरर्फी से हुई थी। फरियादी का आरोप है कि शादी के बाद से उसका देवर हबीब, उसके साथ घर में छेड़छाड़ करता था।

बीते 15 नवम्बर को हबीब की पत्नी नाजिया की डिलेवरी होनी थी। परिवार के सभी सदस्य डिलेवरी के संबंध में सुल्तानिया अस्पताल पहुंचे थे और फरियादी युवती घर पर अकेली मौजूद थी। इसी दौरान आरोपी देवर हबीब घर पर अचानक आ गया। जान से मारने की धमकी देकर हबीब ने फरियादी के साथ दुष्कर्म किया।

पुलिस का कहना है कि जब फरियादी ने अपने साथ हुई ज्यादती की जानकारी पति हिफजू, देवरानी नाजिया और सास जकिया को दी, तो उन्होंने उसी पर लान्छन लगाना शुरु कर दिया। इस दौरान पति हिफजू और सास जाकिया ने फरियादी के साथ मारपीट भी की थी।

पुलिस का कहना है कि घटना के बाद फरियादी अपना ससुराल छोड़कर शाजापुर स्थित माइके चली गई। यहां पर उसने सुंदरसी थाने में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। सुंदरसी थाने ने जीरो कायमी कर केसी डायरी निशातपुरा थाने को सौंपी है।

पुलिस का कहना है कि मामले की विवेचना शुरु की जा चुकी है। विवेचना के आधा

,
Shares