दिग्विजय सिंह ने इस मामले को लेकर अपनी ही सरकार को घेरा

 

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने प्रदेश के बुरहानपुर में आदिवासियों पर गोली चलाए जाने के मुद्दे को लेकर अपनी ही सरकार को घेरा लिया है. उन्होंने कहा कि ये घटना सरकार की नीतियों के विरुद्ध है, इसलिए ये निंदनीय है. वहीं, इस मामले को लेकर जयस के नेता हीरालाल अलावा ने भी मुख्यमंत्री कमलनाथ को चिट्ठी भी लिखी है.

प्रदेश के बुरहानपुर जिले में वनभूमि पर किए गए कब्जे को हटाने गए वन अमले ने विरोध कर रहे आदिवासियों पर गोली चलाई थी, जिसके छर्रों से कुछ लोग घायल भी हुए हैं. इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपनी ही सरकार को घेरा है और सोशल मीडिया पर इस घटना की निंदा की है.

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है- “कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार की प्राथमिकता आदीवासी विकास और उनके अधिकारों का संरक्षण है. जो घटना हुई है वह मौजूदा शासन की घोषित नीति के विरुद्ध है अत: निंदनीय है और तत्काल शासन को दोषी अधिकारीयों पर कार्यवाही करना चाहिए.”

वहीं, इस मामले को लेकर जयस के नेता हीरालाल अलावा ने भी मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने इस घटना में घायल आदिवासियों को शीघ्र मुआवजा देने और उनके खिलाफ दर्ज मामले वापस लिए जाने की मांग की है.

 

,
Shares