दिग्विजय का विवादित वयान- भगवा पहने लोग चूरन बेच रहे और बलात्कार कर रहे हैं

 

बयानों से विवादों को हवा देने वाले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने राजधानी भोपाल में आयोजित संत समागम में कहा कि आज भगवा पहनकर लोग दुष्कर्म कर रहे हैं और मंदिरों में रेप हो रहे हैं. दिग्विजय सिंह के इस बयान को लेकर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने विरोध शुरू कर दिया है.

राजधानी के मिंटो हाल में मंगलवार को संत समागम में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि सनातन धर्म विश्व का सबसे पुराना धर्म है. अन्य जितने भी धर्म हैं वो अलग-अलग विचार धारा के द्वारा उत्पन्न हुए हैं.

उन्होंने कहा कि आज विश्व में अगर कोई सबसे प्राचीनतम धर्म है तो वो है सनातन धर्म. सनातन धर्म का कभी अंत नहीं हो सकता है. लोग अपना परिवार छोड़कर साधु-संत बनते हैं, लेकिन आज भगवा पहनकर लोग चूर्ण बेच रहे हैं और दुष्कर्म कर रहे हैं. ऐसा करने वाले लोगों को ईश्वर कभी माफ नहीं करेगा

बीजेपी ने की आलोचना

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के इस बयान को लेकर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने हमले शुरू कर दिए हैं. पार्टी के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने दिग्विजय सिंह के इस बयान पर ट्वीट करते हुए लिखा है- दिग्विजय सिंह जी कौन सी मिशनरीज के एजेंडे पर खेल-खेल रहे हैं ? हिंदुओं और हिंदुओं के संतों को अपमानित कर रहे हैं . अगर कोई अपराधी या अपराध का आरोपित है, तो उससे पूरे भगवाधारी संदिग्ध नहीं हो जाते. क्या मौलवियों और पादरियों की वेश भूषा के बारे में भी अब यही विचार प्रकट करेंगे?

,
Shares