गोवा : नड्डा के सामने बीजेपी में शामिल हुए 10 कांग्रेस विधायक

 

गोवा के 10 कांग्रेस विधायकों ने आधिकारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. नई दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. इस दौरान गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत भी मौजूद रहे.

गोवा में बुधवार शाम तक कांग्रेस पार्टी के पास 15 विधायक थे लेकिन अब 2 तिहाई विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ले ली है. यही वजह है कि इन विधायकों पर दल बदल कानून भी लागू नहीं होगा.
बता दें कि गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 15 विधायक थे. 10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से उसके 5 विधायक बचे हैं. इससे पहले बुधवार देर शाम विधानसभा पहुंच कर 10 विधायकों ने स्पीकर को चिट्ठी सौंपकर इस्तीफे की जानकारी दी. चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में 10 विधायक जो पहले विपक्ष के नेता थे, बीजेपी में शामिल हुए.

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कांग्रेस के सभी 10 बागी विधायकों से मुलाकात कर उन्हें बीजेपी में शामिल कराया. इसके बाद सीएम सावंत खुद सभी बागी विधायकों को लेकर दिल्ली पहुंचे.

दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद ‘आजतक’ से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि इन सभी विधायकों ने बिना किसी शर्त के बीजेपी में आने का फैसला किया है. उनका कहना था कि यह विधायक अपने इलाकों के विकास को ध्यान में रखते हुए बीजेपी के साथ आए हैं. हालांकि जब उनसे ये पूछा गया कि अब क्या मंत्रिमंडल में फेरबदल देखने को मिलेगा, इसके जबाब में उनका कहना था कि ये बीजेपी के सीनियर नेता तय करेंगे.

,
Shares