गुस्साए किसानों ने मेयर को पिक-अप ट्रक में बांधकर शहर भर में घसीटा

 

गुस्साए किसानों ने दक्षिणी मेक्सिको में एक सिटी हॉल में आगजनी की। उन्होंने मेयर को पिकअप ट्रक के पीछे बांधकर शहर में घसीटा। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि यह घटना मंगलवार को उस वक्त हुई जब टोजोलाबल इंडीजेनस कम्युनिटी के दर्जनों सदस्य चियापास राज्य के लास मार्गारिटास कस्बे में महापौर कार्यालय में जबरन घुस गए थे। वहां पहुंचते ही उन्होंने मेयर के कार्यालय में तोड़-फोड़ शुरू कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने जांचकर्ताओं को बताया कि उन्होंने मेयर जॉर्ज लुइस एस्कांडन को बांध दिया। उन्हें बाहर धकेला और फिर एक पिकअप के पीछे बांध दिया। इसके बाद वे मेयर को सड़क पर काफी दूर तक घसीटते हुए ले गए। बाद में पुलिस और सार्वजनिक कर्मचारियों ने हस्तक्षेप करके जॉर्ज को उनकी गिरफ्त से रिहा कराया। गनीमत रही कि मेयर बिना किसी बड़ी चोट के सुरक्षित निकल आए। मेयर ने अपने हमलावरों पर उन्हें अगवा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

उन्होंने बताया कि तीन पिकअप ट्रक में भरकर करीब 50 से 60 लोग आए थे। वे लाठी डंडों से लैस थे और वे धन उगाही करने के लिए शहर के अधिकारियों का अपहरण करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने झगड़ा करना शुरू कर दिया और मुझे ले जाने लगे। उन्होंने मेरा एक पैर बांध दिया और मुझे मेरे कार्यालय से सड़क तक घसीटकर ले गए।

राज्य अभियोजक जॉर्ज लुइस ने कहा कि हमलावर अपने ग्रामीण समुदाय सांता रीटा एल इनवर्नाडेरो के लिए सीधे नकद हस्तांतरण सहित अधिक सार्वजनिक संसाधनों की मांग कर रहे थे। वामपंथी राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए नौकरशाह बिचौलियों को काटकर लाभार्थियों को नकद भुगतान के रूप में सार्वजनिक सहायता प्रदान करने की नीति पेश की है। इस हाथापाई के मामले में ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया गया और एक दर्जन से अधिक घायल हुए हैं।

,
Shares