कानून और कोर्ट से खुद को ऊपर समझने वाले आज काट रहे अदालत के चक्कर:पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आज झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है. आज झारखंड पहुंचे पीएम मोदी ने रांची में करोड़ों रुपये के परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इसके अलावा झारखंड विधानसभा की नए भवन का उद्घाटन भी किया.

इस दौरान पीएम ने एक जनसभा को भी संबोधित किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर जमकर वार किया. पीएम मोदी ने गांधी परिवार पर तंज कसते हुए कहा कि कानून और कोर्ट से खुद को ऊपर समझने वाले लोग आज जमानत के लिए अदालत के चक्कर काट रहे हैं.

इस दौरान पीएम मोदी ने पी. चिदंबरम पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जनता को लूटने वालों उनकी सही जगह पहुंचाने का संकल्प है. इस पर काम हो रहा है और कुछ लोग चले भी गए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव के वक्त मैंने आपसे कामगार-दमदार सरकार देने का वादा किया था, बीते सौ दिन में देश ने ट्रेलर देखा है अभी पूरी फिल्म बाकी है. हमारा संकल्प है जनता को लूटने वालों को उनकी सही जगह पहुंचाने का, इसपर काम हो रहा है और कुछ लोग चले भी गए हैं..

पीएम ने कहा कि विकास हमारी प्राथमिकता भी है और प्रतिबद्धता भी है। यह हमारा अटल इरादा भी है. आज देश जितनी तेजी से देश आगे बढ़ रहा है, वह पहले कभी नहीं सोचा जा सका. पीएम ने कहा कि जिन लोगों ने सत्ता का दुरुपयोग किया वे आज अदालत से जमानत की गुहार लगा रहे हैं.

अपनी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल में किए गए कार्यों का जायजा देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आप खुश हैं, यही हमारी ताकत है. उन्होंने कहा कि नई सरकार बनने के बाद हमारी लोकसभा और राज्यसभा चली, उसे देखकर हिन्‍दुस्‍तान के हर आदमी के चेहरे पर मुस्‍कान दिखी. आजाद हिन्‍दुस्‍तान के इतिहास में बीते संसद का मानसून सत्र सबसे सार्थक रहा.

पीएम ने कहा कि 5 साल में अभी बहुत काम करना है. छोटे व्‍यापारियों, दुकानदारों, किसानों से आग्रह करुंगा कि इन योजनाओं का लाभ वे जरूर उठाएं. उन्होंने कहा कि हम आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना लेकर आए, यहीं झारखंड से उसकी शुरुआत की. इसके तहत अब तक करीब 44 लाख गरीब मरीजों को इलाज का लाभ मिल चुका है, जिसमें से करीब 3 लाख झारखंड से हैं.

,
Shares