कांग्रेस ने की प्रदेश में पूर्णत: शराबबंदी की मांग, निकाला मशाल जुलूस

भोपाल। कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश में पूर्णत: शराबबंदी की मांग करते हुए राजधानी भोपाल समेत प्रदेशभर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता दीप्ति सिंह के नेतृत्व में शनिवार शाम को राजधानी भोपाल के बोर्ड आफिस चौराहे से लेकर शौर्य स्मारक तक कांग्रेसजनों के साथ मशाल जुलूस निकाला, जिसमें बड़ी संख्या में शामिल सभी महिलाएं एवं कांग्रेसजनों ने हाथों में मशाल लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान से तत्काल प्रभाव से प्रदेश में पूर्णत: शराब बंदी की मांग दोहराई।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में शराब बंदी को लेकर प्रदेश में महिलाऐं लामबंद हो रही हैं। प्रदेश सरकार और उसके मुखिया द्वारा राजस्व के चलते शराब बंदी को लेकर ढीला रैवया अपनाया जा रहा है। स्वयं मुख्यमंत्री की मंशा ‘‘मैं प्रदेश को शराबमुक्त करूंगा’’ के बावजूद वे इस निर्णय पर अमल करने में अपनी इच्छाशक्ति का उपयोग करने में असमर्थ दिखाई दे रहे हैं। श्रीमती सिंह ने कहा कि प्रदेश में मंदिरों, धार्मिक स्थलों, स्कूलों, कॉलेजों और चौराहों के पास संचालित शराब की दुकानों के कारण सभी वर्ग के लोगों पर अपराध आम बात हो रही हैं। यहां तक कि शराब के कारण शराब दुकानों पर हत्या जैसे अपराध को भी अंजाम दिया जा रहा है।

इंदौर, भोपाल, सागर, हरदा, छतरपुर, सीहोर, रायसेन, बरेली, सहित प्रदेश के अधिकांश जिलों में शराबबंदी को लेकर महिलाऐं सड़कों पर उतरकर शराब दुकानों के सामने विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। श्रीमती सिंह ने प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान से पूरे प्रदेश में पूर्णत: शराब बंदी की मांग को लेकर मशाल जुलूस निकाला, जो देर रात तक शहर के विभिन्न मार्गों से होता हुआ कांग्रेस कार्यालय पहुंचा।

,
Shares