कांग्रेस का कर्जमाफी वादा खोखला: पीएम नरेंद्र मोदी

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से खोखले वादे करती रही है। उन्होंने कर्नाटक चुनाव से पहले भी किसानों से वादा किया था कि वे किसानों का कर्ज माफ करेंगे। कर्जमाफी के नाम पर जीतकर आ गए। सरकार बना ली, लेकिन अब तक कर्ज माफी नहीं हो पाई। अब किसान वहां पर आंदोलन कर रहे हैं तो उन्हें धमकाया जा रहा है। किसानों को कर्ज चुकाने के नोटिस भेजे जा रहे हैं। डर के कारण किसानों को अपने घरों को छोड़कर भागना पड़ रहा है। यह बात प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झाबुआ में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसा ही ड्रामा 2009 के चुनाव से पहले भी किया था। उन्होंने ढोल पीटा था कि किसानों का कर्जा माफ करेंगे, लेकिन नहीं कर पाए। उस समय किसानों के उपर 6 लाख करोड़ का कर्जा था। 2009 के चुनाव जीतने के बाद उनके रागदरबारियों ने बोलना बंद कर दिया। घोटालों से कम था किसानों का कर्ज, फिर भी माफी नहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों के समय में घोटाले ही घोटाले हुए।

कोयला घोटाला, टूजी घोटाला, हेलीकॉप्टर घोटाला, कॉमनवेल्थ गेम्स(Commonwealth Games) का घोटाला। ये सब इतने बड़े-बड़े घोटाले थे कि इनके आगे किसानों के कर्ज की राशि काफी कम थी। लेकिन इन घोटालेबाजों ने कर्जमाफी भी नहीं की और देश को बर्बाद कर दिया।

,
Shares