कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी 21 नाम शामिल

कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, राज बब्‍बर, प्रिया दत्‍त सहित 21 नाम शामिल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। 21 प्रत्याशियों की इस सूची में कई दिग्गज चेहरों के नाम शामिल हैं। पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 और महाराष्ट्र की पांच सीटों के लिए प्रत्याशित घोषित किए हैं।

उत्तर प्रदेश से जिन लोगों के नाम घोषित किए गए हैं उनमें प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राज बब्बर, श्रीप्रकाश जायसवाल और अमेठी के राजा संजय सिंह भी शामिल हैं।

इसी तरह महाराष्ट्र के प्रत्याशियों में सुशील कुमार शिंदे और प्रिया दत्त के भी नाम हैं। नागपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ पार्टी किसान कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले को मैदान में उतारने जा रही है।

उम्मीदवारों की दूसरी सूची के साथ पार्टी ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरने का इरादा जाहिर कर दिया है।

बुधवार को घोषित नाम के साथ ही राज्य में अभी तक पार्टी 27 सीटों पर लड़ने की घोषणा कर चुकी है। सात मार्च को पार्टी ने 15 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी।

उसी समय यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के रायबरेली और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी से लड़ने की घोषणा की गई थी। पहली सूची में ही सलमान खुर्शीद, जतिन प्रसाद और आरपीएन सिंह के नाम भी शामिल थे।

उत्तर प्रदेश में कौन कहां से

राज बब्बर -मुरादाबाद

श्रीप्रकाश जायसवाल -कानपुर

संजय सिंह -सुल्तानपुर

राजकुमारी रत्ना सिंह -प्रतापगढ़

ललितेश त्रिपाठी -मिर्जापुर

सावित्री बाई फुले -बहराइच

राकेश सचान -फतेहपुर

ओमवती देवी जाटव -नगीना

जफर अली नकवी -खीरी

कैसर जहां -सीतापुर

मंजरी राही -मिश्रिख

रामशंकर भार्गव -मोहनलालगंज

परवेज खान -संत कबीर नगर

कुश सौरभ -बांसगांव

पंकज मोहन सोनकर -लालगंज

भगवती प्रसाद चौधरी -रॉबर्ट्

महाराष्ट्र में कौन कहां से

सुशील कुमार शिंदे -सोलापुर प्रिया दत्त -मुंबई उत्त-मध्य मिलिंद देवड़ा -दक्षिण मुंबई नाना पटोले -नागपुर डॉ. नामदेव दल्लूजी उसेंडी -गढ़चिरौली-चिमूर

,
Shares