ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा, इंदौर में 5 विकेट से जीता भारत

 

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को इंदौर वनडे में 5 विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इस जीत के साथ भारतीय टीम आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बन गई है. टीम इंडिया ने अब टेस्ट क्रिकेट के साथ-साथ वनडे में भी अपनी बादशाहत हासिल कर ली है.

 

लगातार वनडे सीरीज पर टीम इंडिया का कब्जा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा करते ही टीम इंडिया ने लगातार 6 बाईलैटरल वनडे सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया है. 2016 में जिंबाब्वे के खिलाफ एमएस धोनी की कप्तानी में खेली गई वनडे सीरीज से टीम इंडिया के जीत के सफर की शुरुआत हुई थी. इस दौरान भारत ने जिंबाब्वे, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और अब ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में हराया है.

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने फिंच (124 रन) और स्मिथ (63 रन) की पारियों की बदौलत टीम इंडिया के सामने 294 रनों का टारगेट रखा था, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 47.5 ओवर में ही टारगेट चेज करते हुए कंगारुओं पर 5 विकेट से जीत दर्ज की. टीम इंडिया के लिए हार्दिक पंड्या ने 78 रन जबकि रोहित शर्मा ने 71 रन बनाए. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 70 रनों की पारी खेली. मैच में 78 रनों की पारी के साथ डेविड वॉर्नर का विकेट चटकाने वाले हार्दिक पंड्या को ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया.

,
Shares