एसएससी परीक्षा:देरी से पहुंचने पर सैकड़ों उम्मीदवार नहीं दे पाए परीक्षा

msc exam late attendant denied the examभोपाल। रविवार को हुई स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (एसएससी) की परीक्षा केवल पांच मिनट की देरी से पहुंचे सैकड़ों उम्मीदवार एग्जाम देने से वंचित हो गए। परीक्षा केंद्रों में इन छात्रों को घुसने नहीं दिया गया। राजधानी के लगभग सभी परीक्षा केंद्रों पर छात्रों और कर्मचारियों के बीच झड़प हुई।
शहर के कुछ परीक्षा केंद्रों में तो कॉपियां ही कम पड़ गई। जितनी कॉपियां थी केंद्र में उतने ही परीक्षार्थियों को अंदर जाने दिया गया। जबकि, करोंद के एक परीक्षा केंद्र का नाम ही प्रवेश पत्र में गलत छपा होने के कारण उम्मीदवारों को सेंटर ढूंढने में देरी हो गई। लगभग हर केंद्र से 50 से 60 के बीच उम्मीदवार परीक्षा देने से वंचित हो गए।
इन उम्मीदवारों ने एसएससी से उन सभी की परीक्षा दोबारा कराने की मांग की है जो परीक्षा देने से रह गए।रविवार को ग्रेड दो के करीब 10 हजार पदों के लिए एसएससी की परीक्षा हुई। परीक्षा का समय सुबह 10 से दोपहर 1 बजे अौर दूसरे पेपर का समय दोपहर 2 से 4 बजे था।
उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर 9 बजे पहुंचना आैर हॉल में प्रवेश के लिए सुबह 9.30 बजे तक का समय था। लेकिन, कई सेंटर पर छात्र केवल पांच मिनट की देरी से पहुंचे तो सेंटर के कर्मचारियों ने मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। जबकि, उम्मीदवारों का कहना है कि नियम के अनुसार परीक्षा शुरू होने के पांच मिनट पहले तक हॉल में प्रवेश की अनुमति होती है। होशंगाबाद रोड स्थित गांधी पीआर कॉलेज सेंटर में उम्मीदवारों और मौजूद स्टाफ के बीच झड़प तक हुई। यहां मौजूद पुलिस बल ने उम्मीदवारों को बलपूूर्वक सेंटर से भगा दिया। वहीं बैरागढ़ स्थित सिंधि नवयुग स्कूल में तो कॉपियां ही कम पड़ गई।
Shares