उज्जैन में करणी सेना की महारैली, एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में प्रदर्शन

उज्जैन। एट्रोसिटी एक्ट के प्रावधानों के खिलाफ करणी सेना रविवार को शहर में महारैली निकाली। इसमें हजारों की संख्या में लोग नानाखेड़ा में जमा हुए फिर रैली शुरू हुई। रैली में आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग की जा रही है। इस प्रदर्शन पर प्रशासन व पुलिस की नजर रख रही है।

 

रैली के दौरान कोई अनहोनी न हो, इसके लिए पुलिस तैनात है। करणी सेना का कहना है भारतीय संविधान में हर भारतीय नागरिक को समानता का अधिकार है, लेकिन एट्रोसिटी एक्ट इस अधिकार के विपरीत है। यह सवर्ण, ओबीसी, अल्पसंख्यक व एससी-एसटी समुदाय के बीच खाई पैदा करने वाला है।

इससे अकारण ही देश में असंतोष पनप रहा है। जातिगत आरक्षण में भी सामान्य, ओबीसी, अल्पसंख्यक समुदाय को उनके हक, हित व अधिकारों से वंचित होना पड़ रहा है।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने किया समर्थन : करणी सेना का समर्थन अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने किया है। क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारियों का कहना है कि एससी-एसटी एक्ट में किए गए संशोधन को रोका जाए और इसे समाप्त किया जाए। देश में आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू किया जाए। हमारा संविधान समानता का अधिकार देता है, हम धर्मनिरपेक्ष हैं फिर भी जाति के आधार पर हमें क्यों बांटा जा रहा है।

,
Shares