इटारसी : मोदी की सुरक्षा के लिए घर-घर सर्वे कर रही है पुलिस

 

 

इटारसी में पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। BJP ने इस स्थान का चुनाव इसलिए किया क्योंकि यह रेल जंक्शन है और ताकि भीड़ जुटाने में सुविधा रहेगी परंतु यही बात पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए खतरनाक भी है। देश का सबसे बड़ा रेल जंक्शन होने के कारण बढ़ गया है। पुलिस घर-घर सर्वे करके वहां मौजूद लोगों की जानकारी इकट्ठा कर रही है। यहां तक कि मेहमानों की भी जानकारियां दर्ज की जा रहीं हैं।

पुरानी इटारसी 12 बंगला क्षेत्र में पुलिस घर-घर जाकर सर्वे करा रही है। जिन मार्गों से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा। वहां के सभी घरों में पुलिस सर्वे कर रही है। परिवार के सदस्यों की जानकारी तो जुटा रही। मेहमानों के बारे में भी पूछ रही। कोई मेहमान तो नहीं आया। आया है तो हमें मिलवाएं। मेहमान से पुलिस आने का कारण, कहां से आए सहित अन्य जानकारी नोट कर रही है। सोमवार रात आरपीएफ इंस्पेक्टर एसपी सिंह, एएसआई हीरालाल यादव ने स्टाफ के साथ स्टेशन क्षेत्र में डॉग स्क्वार्ड के साथ सर्चिंग की। करीब तीन घंटे तक आरपीएफ स्टाफ ने प्लेटफार्म, वेटिंग हाल, शौचालय, पार्सल ऑफिस, बुकिंग ऑफिस, मुसाफिर खाने सहित अन्य जगहों पर सर्चिंग की।

किराएदार और मेहमानों की डिटेल
पुलिस घर-घर जाकर किराएदारों और मेहमानों की डिटेल निकाल रही है। लोकसभा चुनाव के प्रचार का मोदी इटारसी से आगाज करेंगे। यात्रा को देखते हुए संदिग्धों की धरपकड़ के लिए आरपीएफ-जीआरपी स्टेशन और ट्रेनों में सर्चिंग कर रही है। इसके अलावा खुफिया एजेंसी भी शहर में है।

खतरा बढ़ गया है, चूक नहीं सकते
इटारसी देश का बड़ा जंक्शन है। हजारों की संख्या में लोग बाहर से आते हैं। क्राइम में भी इटारसी पीछे नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार इटारसी आ रहे हैं। जंक्शन होने से पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।

दौरे के कारण टला न्यू यार्ड सड़क निर्माण
राज टॉकीज से ठंडी पुलिया से बनने वाले सड़क का कार्य मंगलवार 12 फरवरी से शुरू नहीं होगा। यह निर्माण कार्य 16 फरवरी से शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के चलते निर्माण कार्य शुरू करने की तारीख बढ़ा दी है।

सभा में विध्न न आए इसलिए मंच स्थल पर पूजा
प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के प्रभारी भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा मंगलवार को नर्मदा जयंती के दिन रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान पर सुबह 11 बजे पंडाल लगवाने के पहले मंच स्थल पर भूमिपूजन करेंगे। इस पूजन में सांसद राव उदय प्रताप सिंह, विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

PWD ने भेज दिए सफेद बेरीकेड्स
प्रधानमंत्री की सभा स्थल पर VIP और पब्लिक के आवागमन को अलग-अलग हिस्सों में बांटा जाएगा। पीडब्ल्यूडी ने होशंगाबाद से दो मिनी ट्रक में सफेद रंग के लोहे के बेरीकेड्स रेलवे मैदान पर भिजवा दिए हैं। ये बेरीकेड्स मैदान के गेट के पास रखवा दिए हैं।

,
Shares