इंडोनेशिया ओपन: सिंधु को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं साइना

सायना नेहवाल ने इंडोनेशिया ओपन में पीवी सिंधु को हरा दिया है। साइना महज 37 मिनट के भीतर सिंधु को 21-13, 21-19 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही साइना इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई हैं।

दूसरी सीड सिंधु के खिलाफ साइना की ये दूसरी जीत है। इससे पहले वर्ल्ड नंबर 12 साइना नेहवाल ने साल 2014 में लखनऊ में सिंधु को मात दी थी। सेमीफाइनल में साइना का मुकाबला थाईलैंड की पूर्व वर्ल्ड नंबर वन रतचनॉक इंतानन से होगा। थाईलैंड की इस खिलाड़ी ने क्वाटर्रफाइनल में जापान की वर्ल्ड चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को हराया था। पहले गेम में इंटरवल के बाद साइना का दबदबा रहा और उन्होंने सिंधु को वापसी का कोई मौका ही नहीं दिया। नेहवाल ने आसानी से पहला गेम 21-13 से अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे गेम में दोनों शटलरों के बीच कड़ी स्पर्धा देखने को मिली।

दूसरे गेम का पहला प्वाइंट साइना नेहवाल ने हासिल किया। हालांकि, सिंधु ने जोरदार वापसी की और 3-3 से स्कोर बराबर करने के बाद 7-4 की बढ़त बनाई। सिंधु अच्छी लय में नजर आईं और अपनी बढ़त 10-5 कर ली। मगर यहां से साइना नेहवाल ने बेहतरीन वापसी करते हुए स्कोर 10-10 से बराबर कर दिया। इसके बाद साइना ने मैच पर पकड़ बनाई रखी और जीत से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

,
Shares