अमित शाह ने किया मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना का शुभारंभ

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर रविवार को आयोजित भव्य समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूली बच्चों को स्वीकृति पत्र प्रदान कर मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना के शुभारंभ किया। इस दौरान विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना के शुल्क स्वीकृति प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। राजधानी भोपाल में आयोजित इस कार्यक्रम का प्रदेशभर में दूरदर्शन के माध्यम से लाइव दिखाया गया। साथ ही रेडियो पर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया।

राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर रविवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का उद्बोधन प्रदेशभर में लाइव देखा और सुना गया। इसके पश्चात उन्होंने तीन मेधावी छात्रों को फीस के प्रमाण पत्र वितरित कर मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना का शुभारंभ किया। इसके साथ ही प्रदेश के स्कूलों के करीब 15 हजार मेधावी विद्यार्थियों को स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस योजना के तहत रविवार को छुट्टी के दिन भी दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक स्कूल खुले रखे गए।

बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने का संकल्प लिया है : सीएम शिवराज

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर रविवार को आयोजित मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं जब सीएम बना था, तब मध्यप्रदेश के 35 लाख बच्चे स्कूल नहीं जाते थे। हमारी सरकार ने प्रदेश में ‘स्कूल चलें हम’ अभियान चलाया और गरीब बच्चों को स्कूलों में दाखिला दिलाया। हमने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने का संकल्प लिया है।

स्कूली विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करें, फीस की चिंता न करें। आप लोग पढ़ाई करो, फीस सरकार भरेगी। वहीं, अभिभावकों को भी बच्चों की चिंता नहीं करने की सलाह देते हुए बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया। शिवराज ने कहा कि युवा आगे बढ़ेंगे, तभी प्रदेश और देश आगे बढ़ेगा। आपके सपनों को मरने नहीं दूंगा। ऐसी शिक्षा व्यवस्था बनना चाहता हूं, ताकि सभी वर्ग के बच्चे अच्छी शिक्षा हासिल कर सकें।

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया, स्कूल शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह, राज्यमंत्री दीपक जोशी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान समेत मंत्रिमंडल के सदस्य और पार्टी नेता मौजूद रहे।

शिवराज बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर लाए हैं: अमित शाह

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर रविवार को आयोजित मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि दस साल पहले मध्यप्रदेश की गिनती बीमारू राज्य में होती थी। शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री बनने के बाद बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर लेकर आए और आज मध्यप्रदेश को देश के सर्वश्रेष्ठ राज्यों की सूची में शामिल कर दिया। सीएम शिवराज ने मध्यप्रदेश की बीमारू राज्य की छवि को बदला है। बच्चों के बेहतर भविष्य और उच्च शिक्षा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मेधावी विद्यार्थी योजना बनाई है, इससे बच्चों का भविष्य सुरक्षित होगा और प्रदेश के साथ-साथ देश भी आगे बढ़ेगा।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान बढ़ा है। आज भारत तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। मुद्रा ने युवाओं को व्यवसाय शुरू करने में मदद की है। हमें ऐसा समाज बनाना है, जिसमें सबसे लिए समान अवसर हों। इसी उद्देश्य को लेकर केन्द्र सरकार काम कर रही है।

Shares