अपनी सैलरी जरूरतमंदों पर खर्च करेंगी भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

अपनी सैलरी जरूरतमंदों पर खर्च करेंगी भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ऐलान किया है कि वे बतौर सांसद मिलने वाला वेतन खुद न लेकर जरूरतमंदों पर खर्च करेंगी. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में निरीक्षण करने गईं थीं, वहीं उन्होंने एक गंभीर बीमारी से जूझ रही बच्ची के इलाज का खर्चा उठाया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘मैंने तय किया है कि सांसद को मिलने वाली सैलरी खुद ना लेकर जरूरतमंदों की मदद के लिए दूंगी. इसलिए अपनी सैलरी में से बच्ची के इलाज के लिए इंजेक्शन खरीदने को बोल दिया है’.

अस्पताल में भर्ती बच्ची के पिता अरविंद का कहना है कि उनकी बच्ची को जापानी बुखार है. बच्ची के इलाज के लिए जो इंजेक्शन लगने हैं, जो काफी महंगे हैं इसलिए वो लाचार हैं’.

अस्पताल में लोगों की समस्याएं सुनतीं साध्वी प्रज्ञा

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के साथ बाल आयोग के पूर्व अध्यक्ष राघवेंद्र शर्मा भी इस दौरान मौजूद रहे, जिन्होंने सबसे पहले सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को अस्पताल में भर्ती बच्ची की बीमारी और माता-पिता की आर्थिक स्थिति की जानकारी दी. बीमारी के बारे में जानने के बाद बाद सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने उनकी मदद करने का फैसला किया.

दरअसल साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में बतौर सांसद व्यवस्थाएं देखने के लिए औचक दौरे पर पहुंची थीं. इस दौरान अस्पताल की खामियों के बारे में भी साध्वी प्रज्ञा ने जायजा लिया. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने देखा कि बच्चों के वार्ड में कूलर तो रखा है, लेकिन चालू नहीं है.

वहीं पंखे भी ठीक से काम नहीं कर रहे. सांसद ने वार्ड में रखे पलंगों पर बिछी गंदी चादर देख कर भी अपनी नाराजगी जाहिर की.  साध्वी प्रज्ञा ने अस्पताल परिसर में जगह-जगह भूख के निशान और गंदगी पर भी नाराजगी जताई और संबंधित अधिकारियों को व्यवस्था बहाल करने के निर्देश भी दिए.

,
Shares