अगर आप हैं 18 साल से छोटे तो नहीं देख पाएंगे सनी लियोनी की यह फिल्म

 

मुंबई.सनी लियोनी और अरबाज खान स्टारर फिल्म ‘तेरा इंतजार’ 24 नवंबर को रिलीज हो रही है। हालांकि, अगर आप 18 साल से छोटे हैं तो यह फिल्म नहीं देख पाएंगे। दरअसल, सेंसर बोर्ड की ओर से फिल्म को A सर्टिफिकेट दिया है, जिसका मतलब होता है सिर्फ वयस्कों के लिए। बुधवार शाम सेंसर बोर्ड के सदस्यों ने पेद्दार रोड स्थित एनडीएफसी (नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कारपोरेशन) में फिल्म देखी और तय किया कि इसे देखने के लिए सिनेमाघरों में सिर्फ 18 साल और उससे ज्यादा उम्र की ऑडियंस को ही एंट्री मिल पाएगी।
सेंसर बोर्ड की ओर से फिल्म को बिना कट पास किया गया है। हालांकि, मेकर्स को इस बात का अंदाजा नहीं था कि बोर्ड उनकी फिल्म को A सर्टिफिकेट देगा। वे इसके लिए U/A सर्टिफिकेट चाहते थे, ताकि ज्यादा से ज्यादा ऑडियंस फिल्म देख सके।
फिल्म के प्रोड्यूसर मेहुल गौर ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में कहा, “हमें A सर्टिफिकेट मिला है। हालांकि, हम U/A सर्टिफिकेट चाहते थे। हमें नहीं मालूम कि क्यों सेंसर बोर्ड एक हॉट सीन काटना चाहता था?

फिल्म में किसिंग सीन्स को लेकर मेहुल ने कहा, “जी हां, ऐसे कुछ सीन्स हैं, लेकिन वे जबर्दस्ती नहीं घुसाए गए। वे कहानी की मांग के चलते डाले गए हैं।

सेंसर बोर्ड ने क्यों नहीं लगाए कट?
इस सवाल के सेंसर बोर्ड से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि अगर फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया जाता तो इससे कुछ सीन्स काटने पड़ते। लेकिन फिल्म के राइट्स बेच दिए गए हैं और प्रमोशन के लिए लीड पेयर के लव मेकिंग, इंटीमेट और हॉट सीन्स का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में इन सीन्स को काटने से फिल्म का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।”

,
Shares